HomeHaryanaअग्निपथ योजना: विरोध के बीच भावुक हुआ युवा, SDM के गले लग...

अग्निपथ योजना: विरोध के बीच भावुक हुआ युवा, SDM के गले लग रोया भावी अग्निवीर

पानीपत| केन्द्र सरकार की नई सेना भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर उठी चिंगारी बूझने का नाम ही नहीं ले रही है. इस योजना का हरियाणा के लगभग हर जिले में विरोध हो रहा है. इस योजना का विरोध करने पानीपत में भी बड़ी संख्या में युवा नेशनल हाईवे पर उतरे और कहा कि हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ न किया जाए. युवाओं ने संजय चौक से पैदल यात्रा निकाली और दो चक्कर लगाने के बाद लघु सचिवालय पहुंचे. युवाओं के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली- चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करीब दो घंटे तक पांच किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा.

संजय चौक से बड़ी संख्या में युवाओं के काफिले के पीछे सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी भी चलते रहे. युवाओं के पैदल मार्च के पीछे हरियाणा पुलिस की दंगा रोधक बड़ी गाड़ी चलती रही ताकि विरोध प्रदर्शन के दौरान हालात बिगड़ने पर युवाओं को हिरासत में लिया जा सकें. लघु सचिवालय में युवाओं को अंदर जाने से रोका गया तो गुस्साई युवाओं की भीड़ प्रदर्शन करने लगी. इसके बाद डीएसपी के आदेश पर खुद पुलिस युवाओं का हाथ पकड़कर अंदर ले जाने लगी तो युवाओं में भय का माहौल पैदा हो गया और कुछ युवाओं ने इधर- उधर खिसकने में ही भलाई समझी.

युवाओं के मन में डर था कि कही पुलिस अंदर ले जाकर लाठीचार्ज न कर दे. अंदर लाए गए सभी युवाओं के चेहरों से रुमाल, परना व मास्क उतरवाकर उनका नाम और पता पुछा गया. नाम लिखवाने के डर से भी अधिकतर युवा दूसरे गेट से कूद कर भाग निकले. लघु सचिवालय के अंदर इस दौरान काफी देर तक युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इसके करीब एक घंटे बाद एसडीएम कमल गिरधर वहां पहुंचे और सभी युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील की.

इस दौरान एक युवा ने एसडीएम को कहा कि यदि आपके बच्चे होते तो आप क्या करते सर. इसके बाद युवा रोने लगा. एसडीएम ने उसे चुप करवाकर गले लगाया और कहा कि बेटा तू भी मेरा बेटा है. एसडीएम ने युवाओं से विनम्र निवेदन करते हुए कहा कि आप शांतिपूर्ण तरीके से अपना ज्ञापन देकर जाओ, हम आपकी बात सरकार तक पहुंचाएंगे और साथ ही युवाओं को आश्वासन दिया कि आज के लिए किसी भी युवा पर किसी तरह का केस दर्ज नहीं किया जाएगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular