हरियाणा के कालेजों में 16 अगस्त से दाखिले, आनलाइन दाखिलों के लिए जारी किया ये शेड्यूल

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश भर के कालेजों में दाखिले के लिए नए सीरे से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। अब 16 अगस्त से दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। इसी के साथ विभाग की ओर से प्रदेश भर के कई राजकीय कालेजों की सीटों में भी बढ़ोतरी की गई है। कुरुक्षेत्र के राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल में भी सीटें बढ़ाई गई हैं। ऐसे में अब राजकीय कन्या महाविद्यालय में इन बढ़ी हुई सीटों पर भी दाखिले हो सकेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले 12 अगस्त से दाखिले शुरू होेने को लेकर शेड्यूल जारी किया गया था, जिसे किसी कारण वश स्थगित करना पड़ा था। अब नया शेड्यूल जारी होने पर दाखिलों के इंतजार में बैठे आवेदकों ने भी राहत की सांस ली है।

कुरुक्षेत्र में जिला भर के 14 कालेजों में करीब 8500 सीटों पर दाखिले होने हैं। इन सीटों पर दाखिला लेने के लिए बारहवीं पास करने वाले 15 हजार के करीब आवेदक दाखिलों की लाइन में हैं। राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल से डा. मीनाक्षी ने बताया कि उच्चतर विभाग की ओर से कालेज में सीटें बढ़ाने को लेकर पत्र जारी किया गया है। इसके साथ ही दाखिलों का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

दाखिलों के लिए शेड्यूल जारी

  • 16 से 26 अगस्त तक पोर्टल पर आनलाइन दाखिलों के लिए होगा आवेदन
  • 18 से 28 अगस्त से आनलाइन डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • 01 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी
  • 02 से 06 सितंबर तक फीस जमा करवाने का मौका
  • 08 सितंबर को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी
  • 08 से 11 सितंबर तक दूसरी लिस्ट में शामिल आवेदकों को फीस जमा करवाने का मौका
  • 13 सितंबर को बकाया सीटों पर आवेदन करने का मौका

राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल को मिले स्नातकोत्तर के तीन विषय

राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल में इस सत्र से स्नातकोत्तर के भी तीन विषयों में दाखिले होंगे। इनमें एम काम, एमए हिंदी और एमए हिस्ट्री शामिल है। इसी तरह कालेज को बीएससी नान मेडिकल और बीसीए में दाखिले के लिए भी परमिशन जारी की गई है।

Advertisement