अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

चंडीगढ़ : इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिख मांग की है कि चयनित पी.जी.टी. संस्कृत को शीघ्र नियुक्ति दी जाए, जिसमें लगभग 80 प्रतिशत महिलाएं हैं जबकि अन्य विषयों के अध्यापक जिनका चयन साथ ही हुआ था, उनकी नियुक्ति 2 वर्ष पहले ही हो चुकी है।

शिक्षकों के वर्तमान में लगभग 40 हजार पद खाली हैं और 3300 उच्च/वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में 1600 मुख्याध्यापकों/ प्रधानाचार्यों के पद भी खाली हैं जिस वजह से शिक्षा व्यवस्था अभी अधूरी है। इस हालत में शिक्षा में गुणात्मक सुधार का दावा बेमानी हो जाता है।

अभय ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने वर्ष 2015 में विज्ञापन दिया था और 2016 में लिखित परीक्षा हुई थी। 2018 तक साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कर चयन कर लिया था परंतु हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के चलते नियुक्ति नहीं हो पा रही। इनैलो नेता ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में सरकार को कानूनी प्रक्रिया को शीघ्र गति से समाप्त करवाने के लिए हर संभव कोशिश करवाई जाएं। हाईकोर्ट से आग्रह किया जाए कि इस केस को शीघ्र समाप्त करे ताकि चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति हो सके।

Advertisement