HomeViral Newsइन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेंगी 5G सेवाएं, जांच लो आपका...

इन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेंगी 5G सेवाएं, जांच लो आपका शहर लिस्ट में है या नहीं

5G Services in India : सरकार ने भारत में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी को मंजूरी दे दी है. भारत में बहुत जल्द 5G सवायें उपलब्ध होने वाली हैं. कहा जा रहा है इस साल के दिवाली तक हमें 5G सेवाओं का तोहफा मिल सकता है. 5G नीलामी 26 जुलाई, 2022 को आयोजित की जानी है. यह नीलामी 72 GHz से ज्यादा स्पेक्ट्रम की 20 साल की वैधता अवधि के साथ होगी. नीलामी अलग-अलग लो (600 मेगाहर्ट्ज, 700 मेगाहर्ट्ज, 800 मेगाहर्ट्ज, 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 2300 मेगाहर्ट्ज), मिड (3300 मेगाहर्ट्ज) और हाई (26 गीगाहर्ट्ज़) फ्रीक्वेंसी बैंड में स्पेक्ट्रम के लिए आयोजित होने वाली है. सरकार का दावा कर रही है कि भारत में 5जी 4जी से करीब 10 गुना तेज होगा.

अब ऐसे में कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिन्हें पहले 5G सर्विस मुहैया कराई जाएंगी. हालांकि, भारत में अभी भी कई ऐसी जगहें हैं जहां पर 4जी कनेक्टिविटी भी ठीक प्रकार से नहीं चलती है. खैर चलिए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी जगहें हैं जहां पर सबसे पहले 5जी कनेक्टिविटी दी जा रही है.

भारत के वो 13 शहर, जो 5G कनेक्टिविटी पाने वाले पहले शहर बन सकते हैं

दूरसंचार विभाग के अनुसार, देश भर में इन 13 शहरों में सबसे पहले में 5G कनेक्टिविटी मिलेगी.

अहमदाबाद

बेंगलुरु

चंडीगढ़

चेन्नई

दिल्ली

गांधीनगर

गुरुग्राम

हैदराबाद

जामनगर

कोलकाता

लखनऊ

मुंबई

पुणे

हालांकि, यह चीज अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है कि भारत में सबसे पहले कौन-सा टेलीकॉम ऑपरेटर कमर्शियल तौर पर 5G सर्विसेज को शुरू करेगा. ये Jio, Airtel और Vi में से कोई भी हो सकता है.

 Samsung Galaxy A73 5G : Samsung का यह शानदार स्मार्टफोन बारिश में भीगने पर भी नहीं होगा खराब, यहां जानिए कीमत और फीचर्स

 

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular