करनाल के स्कूल में फूटा कोरोना ‘बम’, 54 छात्र मिले वायरस से संक्रमित

हरियाणा के करनाल जिले में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. सैनिक स्कूल में 54 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. करनाल में कोरोना के मामले शून्य तक पहुंच चुके थे, लेकिन स्कूल-कॉलेज की एक्टिविटी शुरू होने के बाद कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है.

सोमवार को एक स्कूल से 3 बच्चों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल से 390 बच्चों और स्टाफ के सैंपल लिए. उनमें से आज रिपोर्ट में 54 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मौके पर स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टर जांच में जुटे हुए हैं.

22 फरवरी को एक आदेश में, हरियाणा सरकार ने कहा कि वह हर स्कूल को तीन हिस्सों में विभाजित करेगी. किसी विंग में एक छात्र COVID-19 पॉजिटिव पाया जाता है, तो उस विंग को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा और पूरे स्कूल को सैनिटाइज कराया जाएगा. अगर एक से अधिक विंग के छात्रों कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो पूरे स्कूल को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा.

सीएमओ योगेश शर्मा ने अपील करते हुए लोगों को बताया कि खतरा अभी टला नहीं है. लोगों को अभी भी सतर्कता बरतने की जरूरत है. कोविड-19 की गाइडलाइंस को सभी लोग फॉलो करें. उन्होंने कहा कि जिले में सोशल एक्टिविटीज और स्कूल कॉलेज खुलने के बाद कोरोना मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. जागरूक रहने की आवश्यकता है.

Advertisement