ऑपरेशन में पेट से निकली 30 कीलें, पेचकस और लोहे का सरिया

यूपी के उन्नाव जिले में रविवार को एक आश्चर्यजनक मंजर देखने को मिला. चन्द्र कुसुम हॉस्पिटल में एक मरीज पेट में दर्द की शिकायत लेकर आया. डॉक्टर ने जब उसका चेकअप किया और रिपोर्ट देखी तो ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की आंखें खुली की खुली रह गईं. पेट में कीलें दिखाई दे रही थीं.

शनिवार रात हॉस्पिटल में एक करण नाम का लड़का आया जिसके पेट मे दर्द हो रहा था जिसके चलते डॉक्टरों ने लड़के के पेट का चेकअप करवाया. रिपोर्ट में पेट में अजीब सामान दिखाई दे रहा था. जिसके चलते डॉक्टरों ने इमरजेंसी में ऑपरेशन थिएटर तैयार करके तुरंत ऑपरेशन की तैयारी की. 3 घंटे चले ऑपरेशन में पेट से जो सामान निकला उसको देख डॉक्टरों के होश उड़ गए. पेट से लोहे की 30 कीलें, 1 पेचकस और एक लोहे का सरिया निकला जिसका वजन करीब 300 ग्राम था. ऑपरेशन के बाद लड़का सुरक्षित है.

करण की मां का कहना है कि बीते 2 महीने से करण के पेट में दर्द हो रहा था जिसके चलते उन्होंने अपने लड़के को कानपुर सहित उन्नाव में कई डॉक्टरों दिखाया था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. दर्द बराबर हो ही रहा था लेकिन जब चन्द्र कुसुम हॉस्पिटल लाई तो डॉक्टरों के अनुसार कार्य किया और ऑपरेशन भी हुआ. अब लड़का सुरक्षित है और इस अस्पताल में आने के बाद से लड़के को कोई समस्या नहीं है, इसीलिए डॉक्टरों को भगवान का भी रूप कहा गया है.

डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया कि यह बहुत कठिन ऑपरेशन था. इसमें बहुत ही लंबी सर्जरी चली और बहुत अच्छी टीमों द्वारा पवन सिंह और डॉक्टर आशीष पुरी, राधा रमन अवस्थी, संतोष और सर्वेश और सब लोगों ने मिलकर संयोग से बड़ी मुश्किल एक-एक करके बड़ी सावधानी से निकाली. पेट में एक पेचकस, एक सरिया और बाकी कीलें निकलीं और करीब पांच-छह छोटी-छोटी सुई निकलीं जिससे धागा सिला जाता है. छोटे बड़े मिलाकर 36 आइटम निकले. लगभग 300 ग्राम के आसपास यह पूरा सामान था.

Advertisement