हरियाणा के 15 हजार ठेका कर्मचारियों को नए वर्ष की मिली बड़ी सौगात

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के 15 हजार ठेका कर्मचारियों को 31 मार्च तक सेवा विस्तार दिया है। महानिदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं ने सभी सिविल सर्जन को पत्र भेजकर इसकी सूचना दे दी। पत्र के अनुसार सेवा विस्तार 31 मार्च 2021 या नए टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने तक (जो भी पहले होगा) होगा। सर्व कर्मचारी संघ इसके लिए काफी समय से प्रयासरत था।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में कई सालों से लगे करीब 15 हजार कर्मचारियों का 31 मार्च को ठेका समाप्त हो रहा था। जिसके कारण इन कर्मचारियों में सेवा विस्तार को लेकर चिंता पैदा हो गई थी। सर्व कर्मचारी संघ ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर इन कोरोना योद्धाओं का बिना किसी देरी के एक साल के लिए सेवा विस्तार करने, समान काम, समान वेतन देने व सेवा सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी।

लांबा ने बताया स्वास्थ्य विभाग में 7-8 सालों से सिक्योरिटी गार्ड, वार्ड सर्वेंट, माली, इलेक्ट्रिशियन, लिफ्ट मैन, धोबी, प्लंबर, चपरासी आदि पदों पर काम कर रहे हैं। कोरोना में डाक्टरों व स्टाफ नर्सों की तरह इन कर्मचारियों ने भी अब तक जान जोखिम में डालकर काम किया है। उन्होंने कहा कि तीन महीने के सेवा विस्तार के बावजूद सेवा सुरक्षा व अन्य मांगों को लेकर आंदोलन जारी रहेगा।

Advertisement