14 साल के बच्चे को PUBG खेलने के लिए नही मिला फोन तो अपने ही दोस्त के साथ की ये वारदात

जयपुर। राजस्थान के राजसमंद जिले में पबजी खेलने के जुनून में एक नाबालिग ने अपने दोस्त की हत्या कर दी। गेम खेलने के लिए जब दोस्त ने फोन नहीं दिया तो नाबालिग ने पत्थर से कई वार करके उसे मार डाला। नाबालिग आरोपी 8वीं का छात्र है। उसकी उम्र 14 साल है। जबकि जिसकी उसने हत्या की उसकी उम्र 17 साल थी। पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में ले लिया है।

राजसमंद के भीम स्थित जैतपुरा इलाके में पुलिस को एक लड़के की लाश मिली थी। इस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने मृतक के 14 साल के दोस्त को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि मृतक हामिद के पास एंड्राइड फोन था। जिसे उसने अपने दोस्त को गेम खेलने के लिए नहीं दिया। इस बात से वह खुन्नस खा गया। जब दोनों गांव के पास पहाड़ी पर गए तो वहां मौका पाकर उसने भारी पत्थर से 4-5 वार किए। इससे हामिद की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में मृतक के पिता ने बताया कि उनका बेटा हामिद और पत्नी रुकमा देवी 9 नवंबर को खेत में काम कर रहे थे। इसके बाद पत्नी घर आ गई। वहीं बेटा शाम तक घऱ नहीं आया था। इसके बाद उसके फोन पर कॉल किया तो बंद आया। 10 नवंबर को भी गांव वालों के साथ मिलकर हामिद की तलाश की। इस दौरान पुलिस थाने में भी जानकारी दी।


अगले दिन यानी 11 नवंबर को बकरी चराने वाले एक युवक ने सूचना दी की भैरवाली पहाड़ी पर एक लड़के की लाश पड़ी है। परिजन और पुलिस पहुंची तो उस लाश की शिनाख्त हामिद के तौर पर हुई। इसके बाद पुलिस ने हामिद की कॉल डिटेल के आधार पर जांच शुरू की। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस नाबालिग आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि हामिद का मोबाइल मौके से गायब मिला था। जिसकी कॉल डीटेल निकलवाई तो आरोपी नाबलिग के साथ अंतिम समय में उसके साथ होने का पता चला। कड़ाई से पूछताछ करने पर नाबालिग ने अपना गुनाह कबूल लिया। दोनों का परिवार खेत पर मजदूरी का काम करता है।

पूछताछ में बाल अपचारी ने बताया कि मृतक हामिद के पास वीवो का एंड्राइड फोन था। जिसमें दोनों पबजी गेम खेलते रहते थे। मेरे पास 1-2 महीने से एंड्राइड फोन नहीं था, इसलिए मैंने हामिद से गेम खेलने के लिए फोन मांगा था। जिसने मना कर दिया। जिसके बाद हम भैरवाली पहाड़ी पर चले गए। मैंने एक पत्थर से उसके सिर पर 4 से 5 वार किए और मोबाइल लेकर भाग गया।

गौरतलब है कि देश में चाइनीज मोबाइल गेम पबजी बैन है, लेकिन राजस्थान में इसे धडल्ले से डाउनलोड कर खेला जा रहा है। भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित ऑनलाइन गेम पबजी जो कि युवाओं में हिंसात्मक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने वाला ऑनलाइन गेम है। इसे राजस्थान में एपीके फाइल के जरिए आसानी से डाउनलोड कर धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है।

Advertisement