दिन दहाड़े 11 साल के बच्चे ने बैंक से उड़ाए 20 लाख रुपए, 36 सेकेंड में दिया वारदात को अंजाम, जानिए पूरा मामला

बैंकों से कैश चोरी होने की ख़बरें आपने खूब सुनी होंगी, लेकिन हरियाणा के जींद में जिस तरह से 11 साल के एक बच्चे ने महज 36 सेकेंड में 20 लाख रुपए की रकम बैंक से पार कर दी वह हैरान करने वाली है. मामला जींद में डीआरडीए के सामने मौजूद पीएनबी बैंक का है. सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की गई है.

पुलिस को दी शिकायत में बैंक के कैशियर सत्यवान ने बताया कि वह बीस लाख रुपये के पांच बंडल बनाकर कुछ समय के लिए साथ वाले केबिन में गया. लौटने पर वह अपने दूसरे काम में लग गया. शाम को जब उसने रकम का मिलान किया तो उसमें बीस लाख रुपए कम थे. जिसकी सूचना उसने बैंक के उच्च अधिकारियों को दी.

रकम का पता लगाने के लिए जब बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई तो उसमें एक 11 साल का बच्चा पैसों के बंडल को अपने थैले में डालकर ले जाता दिखा. उसके साथ एक अन्य युवक भी था, जोकि बैंक के बाहर बच्चे का इंतजार कर रहा था. गौर करने वाली बात यह है कि बच्चे ने यह सब महज 36 सेकेंड के अंदर किया

बैंक की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. वैसे यह पहली घटना नहीं है, जब किसी बच्चे ने पलक झपकते ही बैंक से लाखों की चोरी को अंजाम दिया है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आया था. यहां नई धान मंडी स्थित पंजाब नैशनल बैंक से कुछ बच्चे दिन-दहाड़े 1.45 लाख रुपए पार कर ले गए थे. काउंटर के पास खड़े बैंक कर्मी को आभास तक नहीं हुआ कि उसके आगे रखे रुपए गायब हो गए हैं.

Advertisement